अपनी अगली डेट के लिए इन 15 जगहों में से एक को करे सेट।



मौसम मस्ताना, मस्ताना…

रस्ता अनजाना, अनजाना…

जाने किस मोड़ पे बन जाए कोई अफसाना।

अगर आप भी चाहते हैं कि आपके अगले डेट पर आपका भी प्यार ये प्यार भरा गीत गुनगुना दे तो अगले डेट पर दिल्ली की इन 19 जगहों में से किसी एक जगह पर उसे ले जाना। ये सारी जगहें अपने आप में बेस्ट है। जहां आप गए तो पहले भी होंगे, लेकिन इसकी सुंदरता और रुमानियत को कभी महसूस नहीं किया होगा। तो अगर सुंदरता के साथ रुमानियत को भी करना है महसूस तो अगले डेट पर इनमें से कोई एक जगह करो सेट।

1. पार्थसारथी रॉक, जेएनयू

ये मेरी पसंदीदा जगह है। इससे ज्यादा शांत, सुंदर और रुमानी जगह आपने पहले कभी नहीं देखी होगी। खासकर तो तब, जब आप अपने प्यार के साथ यहां गए होंगे। यहां बिताया गया ये दिन आपके लिए यादगार बन जाएगा। 

Source

2. कनॉट प्लेस

ये है तो ऑफिस एरिया, और आप यहां गए भी बहुत बार होंगे। लेकिन अपने प्यार के साथ शाम को जाइए और सड़क के किनारे-किनारे चलिए, जब तक कि हल्का सा अंधेरा न हो जाए। अच्छा लगेगा आप दोनों को, जब सीपी की लाइट जलनी शुरू होगी। 

Source

3. हौजखास विलेज

मध्यकाल में तालाब के किनारे बसे शानदार इमारतों के कारण इस्लाम के विद्वानों और मदरसा में पढ़ने वालों के लिए आकर्षण का प्रमुख केंद्र था। इसकी सुंदरता की तारीफ तो यूनीवर्सिटी ऑफ विक्टोरिया के एक विद्वान एंथनी वेल्च ने भी की है। साथ ही यहां के बेहतरीन रेस्टोरेंट बैठ कर खाना खाने के लिए काफी अच्छे हैं। तो अगली डेट पर यहां जरूर जाएं।

Source

4. The Fort, Deer Park and Boheme, हौज खास विलेज

कुछ नहीं तो हौज खास का ये किला ही घूमने चले जाएं। इस शांत जगह में आपको किसी भी तरह की भीड़ नजर नहीं आएगी। 

Source

5. Fio and Magique, गार्डेन ऑफ फाइव सेंस

मस्त गार्डेन है। आपको यहां जाकर अच्छा लगेगा। घूमने के बाद इस रेस्टोरेंट में बैठिए। प्रकृति के नजदीक बैठकर सबसे लजीज़दार खाने का मजा अपने प्यार के साथ ले सकते हैं।

Source

6. बंगला साहेब गुरुद्वारा, कनॉट प्लेस

अपने प्यार के साथ ये गुरुद्वारा जाइए। यहां आपको गुरू की कृपा भी मिलेगी और यहां आप एक-दूसरे की बात भी आराम से सुन पाएंगे और समझ पाएंगे। लोग बहुत होते हैं यहां लेकिन भीड़ नहीं होगी। गार्ड बहुत होंगे लेकिन आपको टोकने वाला कोई नहीं होगा। 

Source

7. पराठेवाली गली, चांदनी चौक

अगर आपकी गर्लफ्रैंड थोड़े कम नखरे वाली और कम सोफिस्टिकेटेड है तो आप दोनों अगली डेट पर यहां आ सकते हैं। मेरी दोस्त तो हमेशा अपने डेट पर यहीं आती थी। भीड़-भाड़ है तो क्या हुआ, मस्त घूमने में मजा आएगा। साथ ही आपको मालुम भी है की, यहां खाने की कमी तो है नहीं। 

Source

8. The Garden Restaurant, लोधी गार्डेन

इसके बारे में क्या कहें, आप केवल ये फोटो देख कर इसकी सुंदरता का अंदाजा लगा लीजिए। 

Source

9. दिल्ली हाट, आईएनए

यहां दिल्ली की हर चीज और इंडिया की हर चीज मिल जाएगी। यहां अलग-अलग स्टेट की अलग-अलग शॉप है जहां उस स्टेट की खास चीजें और खाना मिलता है। घूमने के हिसाब से ये काफी अच्छी जगह है।

Source

10. इंडियन हैबीटेट सेंटर, लोधी रोड

अगर आप और आपका प्यार कला से प्यार करता है तो यह सेंटर आपके लिए बेस्ट है। यहां हमेशा कोई न कोई एक्जीबिशन लगी रहती है। यहां डेट करने के दो फायदे हैं। एक तो आपके पास बात करने के लिए कुछ टॉपिक होंगे और कला पर कुछ नए विचार भी रखे जा सकेंगे।

Source

11. नेहरू प्लेनेटेरियम

प्यार के साथ ज्ञान भी बढ़ाइए। और फिर अपने डेट को तारों की सैर कराइए।

Source

12. टॉम अंकल मैगी, नॉर्थ कैम्पस

पूरा कैम्पस घूमिए और टॉम अंकल की टेस्टी-टेस्टी मैगी खाइए।

Source

13.  Farzi Cafe, साइबर हब

गुड़गांव के साइबर हब में वैसे तो बहुत सी हैपनिंग जगहें हैं। लेकिन यहां का फरजी कैफे बेस्ट है। डिजाइन के अनुसार रेस्टोरेंट काफी क्लासिक है। रेस्टोरेंट के अंदर जाते ही आपके मुंह से निकलेगा- वाह, क्या जगह है। 

Source

14. सत्य निकेतन 

साउथ कैम्पस के सत्य निकेतन में लाइन से कई रेस्टोरेंट हैं जिनको देखते हुए घूम सकते हैं और अंत में किसी भी रेस्टोरेंट में एंट्री लें ले। सारे के सारे रेस्टोरेंट आपकी डेट की ख्वाहिश के अनुसार अच्छे होंगे।

Source

15. महेंद्रगढ़, नारनौल

यहां पर डेट मारने के लिए आपको थोड़ी पॉकेट ढीली करनी पड़ेगी। यहां आपको अपने प्यार के साथ खुले आसमान में डेट मारने का मौका मिलेगा क्योंकि यहां स्काईडाइविंग की सुविधा है।

Source

 





Add a Comment

comments

Related Articles

More Articles