दिल्ली की सूपर हॉट समर में सूपर कूल दिखने में मदद करेंगे ये 10 तरीके



इस भीषण गर्मी में हर किसी की तमन्ना ठंडा-ठंडा, कूल-कूल… होने की होती है। लेकिन दिल्ली की गर्मी तो एेसी सूपर हॉट होती है कि, इसमें सूपरमैन भी बेहोश हो जाए। खैर हमलोग तो मैंगो पीपुल हैं, जिन्हें हर चीज सहन करनी पड़ती है और अच्छा भी दिखना पड़ता है। इसलिए हम बताने जा रहे हैं ये 10 तरीके, जिसके जरिये इस गर्मी में अच्छा दिख सकते हैं।

1. पानी रे पानी…

दिन में तीन बार नहाने के साथ तीस ग्लास पानी पीजिए और खुद को डि-हाइड्रेशन की समस्या से दूर रखिए। खूब पानी पीजिए। वैसे भी दिल्ली की हर सड़कों पर एक नींबू पानी वाला तो मिल ही जाता है। नींबू पानी पीकर खुद को कूल रखिए और गर्मी को दूर भगा दीजिए।

Source

2. सनस्क्रीन

धूप में निकलने से पहले सनस्क्रीन तो जरूर लगाइए। जिस दिन भूल गए, उस दिन तो समझ लेना की स्कीन आज झुलसने वाली है, तो बिना लगाए घर से न निकलना।

Source

3. हैट या स्कार्फ

धूप से बाल को झुलसने और चेहरे की स्कीन को टैन होने से बचाने के लिए हैट और स्कार्फ का प्रयोग करना जरूरी है। खैर हैट स्टाइलिश भी लगता है, तो इसका उपयोग तो कर ही सकते हैं।

Source

4. वाटरप्रूफ मेकअप

काजल बिना, आंखे सूनी लगती हैं। वैसे भी गर्मी में तो हाल-बेहाल हो ही जाता है। एेसे में काजल से ही आंखे थोड़ी सी चहकती हुई नजर आती है। लेकिन गर्मी के एेसे मौसम में निकलता हुआ पसीना मेकअप के साथ काजल भी धो देता है। काजल और मेकअप को पसीने से धुलने से बचाने के लिए वाटरप्रूफ काजल औऱ मेकअप का उपयोग करें।

Source

5. सफेद कपड़े

ब्लैक और व्हाइट कपड़ों का अंतर तो पता है ना? गर्मी में बाहर निकलने के लिए ज्यादा से ज्यादा सफेद कपड़ों का उपयोग करें।

Source

6. आंखों से चश्मे का परदा न हटाना

धूप स्कीन को ही नहीं, बल्कि आंखों को भी काफी नुकसान पहुंचाती है। स्कीन तो चलो दो महीने के ट्रीटमेंट के बाद निखर जाएगी, लेकिन आंखें एक बार प्रभावित हुई न तो फिर आप कुछ नहीं कर पाएंगे।

Source

7. मॉयश्चराइजिंग करना न भूलें

सबको मालुम है कि मॉयश्चराइजिंग सर्दी में की जाती है। ऊपर से इस मौसम में अगर कोई आपको मॉयश्चराइजिंग की सलाह देगा तो आप उसको पागल ही समझेंगे। लेकिन हम ऑयल मॉयश्चराइजिंग की बात नहीं कर रहे हैं। हम वाटर बेस्ड मॉयश्चराइजिंग की बात कर रहे हैं। ये पूरे शरीर की त्वचा को टैन होने से बचाती है।

Source

8. डिओडरेंट

पसीने की बदबू को दूर भगाने का दमदार तरीका।

Source

9. लिप्स को मत करिए मिस

Source

10. छत में सोइए

अंत  में दिन गुजर जाए तो, रात खुले आसमान के नीचे बिताइए। वैसे भी गर्मी में रात में छत में सोने का अलग ही मजा है। रात में बाहर की तरोताजा और ठंडी हवा में आई नींद पूरे दिन भर की थकावट खत्म कर देती है। जिससे अगले दिन आप ठंडी सुबह में तरोताजा होकर उठेंगे, जिससे आपका चेहरा खुद ब खुद खिल जाएगा।

Source

उम्मीद है, आपको गर्मी में अच्छे दिखने के ये छोटे-छोटे मगर, मोटे-मोटे टिप्स पसंद आए होंगे। 





Add a Comment

comments

Related Articles

More Articles