Bollywood के 17 Sex स्कैंडल जिसने इस चमकती दुनिया पर कालिख पोत दी।



बॉलीवुड की चमक-धमक हर किसी को अपनी तरफ खींचती तो है। लेकिन वहां से आने वाले सेक्स स्कैंडल, कास्टिंग काउच व अन्य खबरें इस चमकती दुनिया के काले सच को भी दिखाने का काम करती हैं। करियर तो वहां हर कोई बनाना चाहता है लेकिन वहां के काले सच को देखकर हर कोई खुद ब खुद रुक जाता है। ऐसे 15 सेक्स स्कैंडल जिसने चमकती ब़ॉलीवुड की दुनिया को बदनाम कर दिया। 

 

1. श्वेता प्रसाद 

नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीत चुकी श्वेता प्रसाद पिछले साल प्रॉस्टीट्यूशन के मामले में दो महीने रेस्क्यू होम में बिता चुकी है। पिछले साल हैदराबाद के होटल में पुलिस ने जब छापा मारा तो वहां से बॉलीवुड की यह हीरोइन भी पकड़ाई थी। पहले तो उन्होंने अन्य हीरोइन के भी इस धंधे में होने की बात कही थी। लेकिन रेस्क्यू होम से बाहर आने के बाद, श्वेता ने अपने बात से पलटते हुए कहा था कि वो किसी अवॉर्ड फंक्शन के लिए वहां गई थी और उस होटल में रुकी थी। अब बताइए, अगर वो अवॉर्ड फंक्शन के लिए गई थी तो फिर रेस्क्यू होम क्यों गई? 

Source

 

2. बिपाशा बासु और अमर सिंह

2011 में हुई इनकी सेक्सुअल कन्वर्सेशन काफी चर्चा में रही थी। इसके बारे में आप पढ़ लीजिए या सुन लीजिए। पता चल जाएगा बुढ़ापा कैसे पता चलता है। 

 

3. सुभाष घई और मनीषा कोईराला

90 के दशक के शोमैन सुभाष घई पर ईलू-ईलू गर्ल, मनीषा कोईराला की मां ने उनपर सेक्सुअली हैरेस करने का आरोप लगाया था। इससे उस समय बॉलीवुड की खूब बदनामी हुई। वो अलग बात है कि मीनषा ने कभी इस बारे में कुछ नहीं कहा, लेकिन फिर कभी मनीषा ने सुभाष घई के साथ काम भी नहीं किया।

Source

4. मधुर भंडारकर

बॉलीवुड की सच्चाई पर फिल्म बनाने वाले मधुर भंडारकर का भी एक काला सच एक्ट्रेस प्रीति जैन ने सबके सामने लाया था। प्रीति के अनुसार मधुर ने रोल देने के बहाने 1999 से 2004 तक उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए थे। लेकिन कोर्ट ने मधुर को इन आरोपों से बरी कर दिया था। लेकिन फिर भी,  इन आरोपों के बाद मधुर की काफी बदनामी भी हुई थी।

Source

5. राजकुमार संतोषी – ममता कुलकर्णी 

बॉलीवुड में चमक का तो नहीं पता, लेकिन कास्टिंग काउच से कोई इंकार नहीं कर सकता। रोल के बदले बिस्तर गर्म करने का सच हर कोई जानता है जिसके कारण कई बड़े डायरेक्टरों की काफी बदनामी भी हुई। चाइना गेट  फिल्म को लेकर ममता कुलकर्णी ने राजकुमार संतोषी पर यह आरोप लगाया था। साथ ही उनपर मुकद्दमा भी ठोका था।

Source

 

6. इरफान खान – ममता पटेल

बॉलीवुड में स्टार नहीं, कलाकार कहलाना पसंद करने वाले इरफान खान पर भी कास्टिंग काउच के आरोप लग चुके हैं। पान सिंह तोमर में उनकी को-स्टार रह चुकी ममता पटेल ने उन पर रोल देने के एवज में नजदीकियां बढ़ाने के आरोप लगाए। ममता ने साथ में यह भी कहा कि पान सिंह तोमर के रोल के लिए भी उन्हें इऱफान के साथ आउटडोर शूटिंग के दौरान काफी वक्त बिताना पड़ता था। ममता इस फिल्म के शूट के वक्त 15 दिनों तक इरफान के साथ रहीं थी, जबकि उस समय केवल दो सीन ही शूट किए गए।

Source

 

7. किन्नारा

ऐसा नहीं है कि केवल प्रोड्यूसर और डायरेक्टर ही कास्टिंग काउच करते हैं। यह मिथ साउथ की हीरोइन किन्नारा ने तोड़ा। उन पर आरोप है कि उन्होंने कई बड़े डायरेक्ट-प्रोड्यूसर के सामने खुद को परोस कर कई बड़े रोल हथियाए थे।

Source

 

8. दिबाकर बनर्जी – पायल रहतोगी

दिबाकर ने पायल से शंघाई के ऑडिशन के दौरान गंदी हरकत की थी। दिबाकर ने ऑडीशन के दौरान उससे शर्ट उतारने को कहा था।

Source

 

9. अमन वर्मा

'इंडिया मोस्ट वांटेड' के स्टिंग ऑपरेशन में टीवी और फिल्म अभिनेता अमन वर्मा एक लड़की को हैरेश करते हुए नजर आते हैं। वर्मा ने इन सारे आरोपों को झूठा बताया था। लेकिन वीडियो में साफ दिख रहा था कि वो उस लड़की को शिड्यूस कर रहे हैं।

Source

 

10. आदित्य पंचोली

ये वो हैं, जिन्होंने अपनी नौकरानी तक को नहीं छोड़ा। ऐसे तो हमेशा  ये कंट्रोवर्सी में अपने कुकर्मों के कारण छाए रहते हैं। लेकिन जब इन्होंने अपनी नौकरानी से रेप किया था तब ये पूजा बेदी के साथ रिलेशनशिप में थे। इस केस के बाद पूजा ने सार्वजिनक तौर पर कहा की आदित्य सच में रेप के आरोपी हैं और मैं उनसे रिश्ता खत्म करती हूं।

Source

 

11. अंकित तिवारी

'आशिकी-2' के गाने 'सुन रहा है न तू', से मशहूर हुए अंकित तिवारी पर भी रेप, धोखाधड़ी और धमकी देने के आरोप लग चुके हैं। 

Source

 

12. शाइनी आहुजा

शाइनी पर घोस्ट की शूटिंग के दौरान उनकी को-स्टार श्याली भगत ने उन पर सेक्सुअली मिसबिहेव का आरोप लगाया था। खैर ये आरोप एक्ट्रेस ने वापस ले लिए थे। लेकिन उसके बाद शाइनी पर उसकी नौकरानी ने रेप के आऱोप लगाए थे। जिसके लिए शाइनी अभी जेल की सजा काट रहे हैं।

Source

 

13. मिस्टी मुखर्जी

बॉलीवुड अदाकारा मिस्टी मुखर्जी को पुलिस ने रंगे हाथों सेक्स रैकेट चलाते हुए पकड़ा था। 9 जनवरी 2014 को आईएएस ओपी गुप्ता के मुंबई के घर में पुलिस ने छापा मारा था। वहां से पुलिस ने भारी मात्रा में ब्लू फिल्म की सीडियां बरामद की थी। साथ ही बरामद की थी आपत्तीजनक स्थिती में मिस्टी मुखर्जी को।

Source

 

14. जैकी श्रॉफ – फराह

जैकी श्रॉफ का नाम आपने मुश्किल से ही कभी किसी गलत कामों के कारण सुना होगा। लेकिन उन पर तब्बू की बहन फराह ने जबरदस्ती करने के आरोप लगाए थे। फराह का आरोप था कि जैकी श्रॉफ ने उनके साथ आउटडोर शूटिंग के दौरान जबरदस्ती की है। वैसे भी हर कोई किसी न किसी के लिए बदनाम होता ही है। जैकी श्रॉफ ने फराह के लिए अपनी शरीफियत छोड़ी थी

Source

15. शाहिद कपूर – करीना कपूर

इन दोनों के प्यार के किस्से तो हर किसी ने सुने होंगे। लेकिन प्कयार के किस्से सुनने के अलावा ये दोनों सरेआम अपना प्रेम प्रदर्शन भी करते थे। जिसे कई लोगों ने भी देखा।

2004 में इन दोनों का एक एमएमएस लीक हुआ जिसमें दोनों एक-दूसरे के काफी करीब थे। इस एमएमएस को दोनों ने ही उस समय फेक बताया था। लेकिन देखने वालों ने तो देख भी लिया और मान भी लिया। 

Source

16. अश्मीत पटेल – रिया सेन

2004 के अंत में एक ओर बॉलीवुड एमएमएस आया, जिसने साल के अंत को भी खराब कर दिया था। इस एमएमएस में रिया सेन अपने ब्वॉयफ्रैंड अशमीत पटेल के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिखी। बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया और कहा गया कि एमएमएस का दुरुपयोग अश्मीत ने पब्लिसिटी के लिए किया था।

Source

17.शक्ति कपूर

बॉलीवुड का सेक्स स्कैंडल शक्ति कपूर के बिना कैसे पूरा हो सकता है। अब तक केवल रील लाइफ में विलेन का रोल निभा रहे शक्ति कपूर 2005 में रियल लाइफ में विलेन बनकर लोगों के बीच चर्चित हुए। एक स्टिंग ऑपरेशन में दिखाया गया कि शक्ति कपूर लड़कियों को रोल देने के बहाने कैसे उन्हें साथ सोने के लिए कहते हैं।

Source

ऐसे तो कई और भी स्कैंडल हैं, लेकिन इन प्रमुख स्कैंडलों ने बॉलीवुड की चमक को फीकी करने में अहम भूमिका निभाई।





Add a Comment

comments

Related Articles

More Articles