लखनऊ के इन 12 जगहों में नवाबी दावत का लें मजा।



अगर आप मीठे और नॉनवेज के शौकीन हैं तो अदब के मरकज और तमीज के शहर, लखनऊ जरूर पधारें। आज लखनऊ अपने खास टुंडे कबाब, बोटी कबाब, बिरयानी, लस्सी आदि के लिए दुनिया भर में जाना जाता है। इसकी सबसे खास बात है कि आप यहां किफायती दाम में खुद को अच्छी और शानदार दावत दे सकते हैं। लखनऊ की 12 जगहें, जहां किफायती दाम में उठा सकते हैं नवाबी दावत का मजा। 

1. टुंडे कबाबी

अच्छी चीज की शुरुआत अच्छी जगह से करनी  चाहिए। तो दावत की शुरुआत भी लखनऊ की बेस्ट डिश खाकर करिए। लखनऊ के फाइव स्टार होटल को पीछे छोड़  नजीराबाद की भीड़-भाड़ वाली गली में जाइए, जहां आपको मिलेगी दुनिया के बेस्ट टुंडे कबाब। इसे बनाने में 100 तरह के मसालों का इस्तेमाल किया जाता है।

Source

2. कूल ब्रेक 

नवाबी गलियों को निहारते हुए अगर थोड़ा ब्रेक लेने मन कर रहा है, तो कूल होने के लिए अशोक मार्ग स्थित कूल ब्रेक जाइए। जहां आपको नवाबी डिश से लेकर चाइनीज डिश तक मिल जाएगी। लेकिन यहां का क्रिस्पी मटन चिल्ली ट्राय करना मत भूलिएगा।

Source

3. मुगल्स दस्तरखां

यहां आप नवाबी दावत का मजा ले सकते हैं। यहां का मुगलई फुड सबसे बेस्ट है। उसमें भी सबसे स्पेशल है चिकन मसाला काली मिर्च। लालबाग के बी एन रोड में स्थित इस रेस्टॉरेंट में खाकर आपका दिल बाग-बाग हो जाएगा।

Source

4. इदरिश होटल

लज़ीज बिरयानी की चाह रखने वाला हर बंदा इस होटल का रुख अपनी जिंदगी में एक बार जरूर करता है। लखनऊ के कोतवाली चौक बाजार में यह होटल स्थित है। यहां 'इदरिश की बिरयानी' जरूर खाइएगा। अगर यह नहीं खाए, तो कुछ भी नहीं खाए। 

Source

5. रॉयल कैफे

हजरतगंज का रॉयल कैफे पूरे लखनऊ में चाट के लिए काफी प्रसिद्ध है। यहां के आलू टिक्की, दही बड़ा और मटर कुलचा जरूर चखिएगा। 

Source

6. द ग्रेट इंडियन चिकन

जैसा नाम, वैसा स्वाद। यहां की खासियत है देशी मेहमान नवाजी, लेकिन मिलता है यहां वेस्टर्न खाना। यहां आप मजे ले सकते हैं एक्स्ट्रा चीज के साथ बेस्ट पिज्जा और बर्गर का। 

जगह- विराट खंड, गोमटी नगर।

Source

7. आर्यन फैमिलीस डिलाइट

अगर आपको खाने मन कर रहा है चाइनीज और आपके पार्टनर को मुगलई, तो हजरतगंज के एमजी मार्ग के आर्यन फैमिलीस डिलाइट रेस्टॉरेंट जाइए। जहां मुगलई, चाइनीज,फास्ट फुड सब तरह के खाने मिलते हैं। 

Source

8. किचन

शाकाहारियों की बेस्ट जगह जहां की मशरुम कलेजी और कढ़ाई पनीर आप खाएंगे तो अपनी उंगुलियां चाटते रह जाएंगे। इंदिरानगर के अरावली मार्ग में स्थित है यह रेस्टोरेंट।

Source

9. फौजी ढाबा

यहां वेज और नॉनवेज दोनों मिलते हैैं। यहां का खाना जायकेदार और लज़ीज होता है। लेकिन खाने के बाद यहां की चाय जरूर पिजिएगा, जो पूरे लखनऊ में प्रसिद्ध है। 

Source 

10. मक्खन मलाई

लखनऊ आए हैं तो लखनवी मलाई जरूर खाइए। यह चौक बाजार में सुबह 9 बजे तक मिलती है। और सुबह-सुबह अपनी दिन की शुरुआत यहीं से,इस मीठे को खाकर करिए, आपका  पूरा दिन मीठा हो जाएगा। 

Source

11. कुल्फी फालुदा

अमीनाबाद में टुंडे कबाब के नजदीक प्रकाश के यहां की कुल्फी फालुदा मीठे में सबसे बेस्ट हैं। एक बार यहां की कुल्फी फालुदा खाएंगे, तो अब तक खाए सारे कुल्फी फालुदा के स्वाद भूल जाएंगे। 

Source

12. श्री लस्सी

लखनऊ की अंतिम दिनों में चौक बाजार स्थित श्री के यहां छोले भटुरे और लस्सी जरूर ट्राई करिए। यहां के काले छोले जैसे छोले आपने आज तक कहीं नहीं खाए होंगे। जिसके साथ मलाईदार लस्सी आपका पूरा दिन बना देगा। 

Source

 

इन जगहों के अलावा भी अगर लखनऊ के कोई और बेस्ट खाने की जगह के बारे में आप जानते हैं तो हमें जरूर बताइए। 





Add a Comment

comments

Related Articles

More Articles