दिल्ली में 11 खाने की जगह जहां आपको आपके दोस्तों के साथ जाना चाहिए!



दिल्ली में 11 खाने की जगह जहां आपको आपके दोस्तों के साथ जाना चाहिए!

1. मूलचंद पराठा वाला –

आप मूलचंद मेट्रो स्टेशन उतरिए और वहां किसी से भी पूछकर मूलचंद पराठा वाला के पास चले जाइए। यहां आपको सबसे स्वादिष्ट हर तरह की वेरायटी के पराठे मिलेंगे । आप यहां अपने दोस्तों के साथ आधी रात में भी जा सकते हैं या सुबह 4 बजे भी।

Source: Delhionline

2. निजामुद्दीन करीम-

प्योर नॉन वेजेटेरियन के लिए दिल्ली में कहीं स्वर्ग है तो यहीं है यहीं है और यहीं है। यहां के नहारी, पाये और सींक कबाव पूरे दिल्ली में प्रसिद्ध है। वेजेटेरियन भी यहां आ सकते हैं और मजे से पनीर और मशरुम टिक्का का मजा ले सकते हैं।

Source: Eatanddust

3. आंटी के मोमोज़-

दिल्ली में मोमोज़ तो हर जगह मिलेंगे, लेकिन लाजपत नगर में आंटी के मोमज़ दिल्ली के यूथ की पहली पसंद है। एक डोलमा नाम की महिला यहां गर्म गर्म मोमज़ बनाती है और बेचती है जिसका स्वाद आपने नहीं चखा तो कुछ भी नहीं चखा।

Source: SoDelhi.com

4. दिल्ली हाट-

आपको खानी है बिरयानी और आपके दोस्त को मन है राजस्थानी थाली खाने का तो जाएं दिल्ली हाट। जहां हर तरह का खाना मिलता है। दिल्ली में खाने के जन्नत के नाम से प्रसिद्ध दिल्ली हाट। जहां आपको मिलेगा हर तरह का खाना। यहां तक की लक्षदीप का सी फुड भी यहां खा सकते हैं।

kraken haat

Source: Shalu Sharma

5. अलबेक का शोरमा-

अगर आपके पॉकेट में थोड़े ज्यादा पैसे हैं और खाना है आपको जिंदगी का सबसे लजीज शोरमा तो पकड़ ले न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी के अलबेक का रास्ता। अलबेक का शोरमा एक बार खाएंगे तो दोबारा यहां जरूर आएंगे।

Source: Reddit

6. बाबू राम देवी दयाल परांठे वाला-

चांदनी चौक की पुरानी दुकानों में से एक बाबू राम देवी परांठा वाला शाकाहारियों की मनपसंद फूडी जगह है। यहां लगभग हर तरह के पराठे आपको मिलेंगे। यह पूरी दिल्ली में अपनी फास्ट और अच्छी सर्विस के लिए लोगों के बीच जाना जाता है।

Screen Shot 2015-03-16 at 1.22.09 PM

Source: Zomato.com

7. बटला हाउस –

बटला हाउस की बिरयानी, सबसे किफायती और टेस्टी। दोस्तों को पार्टी देनी है तो यहां से किलों के अनुसार बिरयानी पैक कराइए और दोस्तों के सामने परोस दीजिए। यकीन मानिए आपके दोस्त यहां की बिरयानी खाकर खुश हो जाएंगे। आप यहां जाकर भी खा सकते हैं।

Source: Gourmet Affairs

8. हाजी टी प्वाइंट का पूरी-आलू-हलवा-

अगर आपको कभी पूरी और आलू की सब्जी और मां के हाथ का हलवा खाने का मन हो तो तुरंत जाइए हाजी टी प्वाइंट। पुरानी दिल्ली के हाजी टी प्वाइंट पर सबसे स्वादिष्ट पूरी-आलू की सब्जी और सूजी का हलवा मिलता है।

Source: TheDelhiWalla

9. कन्वर्जिस ढाबा-

अगर आपको देनी है सस्ती और टेस्टी पार्टी, और आपके ग्रुप में शामिल हो वेजेटेरियन और नॉन-वेजेटेरियन दोनों, तो कन्वर्जिस का ढाबा आपके लिए बेस्ट है। गुड़गांव के साइबर सिटी के अपोजिट में स्थित कन्वर्जिस का ढाबा 24*7 खुले रहता है। यहां आपको बटर चिकन से लेकर पराठें तक मिल जाएंगे।

Source: Scoopwhoop.com

10. QD’s रेस्टोरेंट-

सत्यानिकेतन मार्केट में वेकेंटेश्वर कॉलेज के सामने कॉलेज स्टूडेंट्स का फेवरेट रेस्टोरेंट है जहां आप 300 रुपये में मन भर कर खाना खा सकते हैं। यहां के तंदूरी मोमज़, क्रिस्पी चिल्ली पोटाटोस, चिकन टिक्का और फ्रूट बियर को कॉम्बो पैक स्टूडेंट्स के बीच काफी डिमांडिंग है।

Source: indiatimes.com

11. 24*7-

अगर आपको अपने दोस्तों को पार्टी देनी है और खिलाना है सबसे सस्ता और स्वादिष्ट खाना तो रुख करिए जेएनयू के 24*7 ढाबे की ओर। 1000 रुपये में आप आपने 6-7 दोस्तों को पार्टी दे सकते हैं। नाम के अनुसार ये हफ्ते के सातों दिन 24 घंटे खुले रहता है।

Screen Shot 2015-03-16 at 1.32.40 PM

अगर आपको हमारा यह लेख पसंद आया तो हममें ज़रूर बताएं!

 





Add a Comment

comments

Related Articles

More Articles