15 चीजें जो आप केवल अपने बेस्ट फ्रैंड के लिए ही कर सकते हैं।



इस दुनिया में हर किसी ने अपने लिए कुछ करने और न करने की लिस्ट बनाई हुई है। उस लिस्ट के बाहर आप कभी कुछ नहीं करते। मजाल है कि कोई एक काम करवा ले आपसे। लेकिन इस दुनिया में ऐसे भी कुछ लोग होते हैं जिनके लिए आप हमेशा एवररेडी रहते हैं। उन लोगों में सबसे पहले नम्बर पर आपका बेस्ट फ्रैंड होता है। बेस्ट फ्रैंड, जिसके लिए आप बिना कुछ बोले सबकुछ कर सकते हैं। 15 ऐसी चीजें जो आप, केवल अपने बेस्ट फ्रैंड के लिए ही कर सकते हैं। 

1. अपने बेस्ट फ्रैंड के लिए किसी से भी भिड़ जाना।

आप दुनिया के सबसे शांत इंसान के तौर पर लोगों के बीच जाने जाते होंगे। लेकिन जैसे ही कोई आपके बेस्ट फ्रैंड के बारे में कुछ बोल दे, फिर तो सामने वाले को समझ लेना चाहिए कि उसकी शामत आ गई है।

Source

2. नींद कुरबान करना। 

आप रात में प्यारी सी नींद लेने के लिए सबसे हैपनिंग पार्टी, फिल्म, मैच सबकुछ कुरबान कर सकते हैं। लेकिन आपका बेस्ट फ्रैंड आपकोे कभी भी डिस्टर्ब कर सकता है। 

Source

3. आपके घर में पार्टी केवल आपके बेस्ट फ्रैंड ही कर सकते हैं।

आप अपने घर आने का कभी किसी को निमंत्रण नहीं देते होंगे। इस डर से की कोई आएगा तो आपका घर बिखर जाएगा। लेकिन जब आपका बेस्ट फ्रैंड आए तो उसके लिए हमेशा आपके घर के द्वार खुले रहते हैं। 

Source

4. उसके लिए अपने हाथों से खाना बनाना। 

भले ही आपने अपने लिए कभी एक कप चाय तक नहीं बनाई होगी। लेकिन अपने बेस्ट फ्रैंड के लिए अपने हाथों से खाना बनाएंगे वो भी बहुत प्यार से। 

Source

5. वो आपकी कोई भी ड्रेस ले सकता है। 

घर में भाई-बहनों को अपने कपड़े हाथ भी नहीं लगाने देते थे। लेकिन जब आपका बेस्ट फ्रैंड आपसे कपड़े मांगे तो, 'जो मेरा है वो तेरा है'- वाक्य के साथ सबकुछ उनके हाथों में थमा देते हैं। 

Source

6. खाने तक में समझौता कर लेते हैं।

आपने आज तक खाने में किसी के साथ कोई समझौता नहीं किया होगा। लेकिन जब आपका दोस्त वेजेटेरियन निकले और वो व्रत कर रहा हो तो, आप भी सारा नॉनवेज प्यार उस दिन त्याग देते हैं। 

Source

7. केवल उसी को आपका मजाक उड़ाने का हक है।

कोई आपके बारे में क्या, आपके साथ मजाक करने की भी हिम्मत नहीं करता। लेकिन आपका बेस्ट फ्रैंड आपके साथ कोई भी बद्तमीजी कर सकता है।

Source

8. अापकी डेट पर आपका बेस्ट फ्रैंड आ सकता है।

दो के बीच में कभी भी तीसरी हड्डी को पसंद  नहीं किया जाता और न ही कोई खुद बनना चाहता है। लेकिन जब आपके बेस्ट फ्रैंड की बात आती है तो आप उसे अपने डेट पर खुशी-खुशी ले जा सकते हैं। 

Source

9. इंतजार करता है।

इंतजार करना आपको बिल्कुल पसंद नहीं होगा और न आपने कभी किसी का किया होगा। लेकिन जब आपका बेस्ट फ्रैंड लेट हो रहा हो तो आप उसका पूरे दिन इंतजार कर लेते हैं। मेरी बेस्ट फ्रैंड रोज मेरा दो से तीन घंटे इंतजार करती थी। जबकि उसे पता था कि हम अभी तुरंत घर से निकले हैं। 

Source

10. सारे संस्कार दोस्त के प्यार के आगे कुरबान।

आपने आज तक कभी कोई गलत काम नहीं किया होगा, झूठ नहीं बोला होगा, किसी को परेशान नहीं किया होगा। लेकिन जब आपके बेस्ट फ्रैंड की बात आती है तो सारे संस्कार धरे के धरे रह जाते हैं। 

Source

11. आपके क्रश की बुराई करने की इजाजत केवल आपके बेस्ट फ्रैंड को होती है। 

Source

12. बोरिंग से बोरिंग फिल्म, केवल आप उसके लिए देखते हैं।

Source

13. उसके बोलने पर आप सबके सामने गाना गा सकते हैं।

आपको गाने नहीं आता और आप कभी भी पब्लिक प्लेज़ में नहीं गाते हैं। लेकिन जब आपके बेस्ट फ्रैंड ने बोल दिया तो आप गाते हैं। चाहे आपकी बेइज्जती ही क्यों न हो।

Source

14. जेब उसकी, पैसा आपका।

सबसे जरूरी चीज जो आप केवल अपने बेस्ट फ्रैंड के लिए करते हैं। पैसा देना। आजतक आप अपने कॉलेज और ऑफिस में कंजूस के नाम से प्रसिद्ध होंगे। लेकिन जब आपका बेस्ट फ्रैंट कड़की में हो तो आप बिना बोले ही उसे खर्च दे देते हैं। 

Source

15. आप अपने बेस्ट फ्रैंड के लिए कभी भी – कुछ भी कर सकते हैं। कुछ भी…

किसी दिन आप बहुत दुखी या थके हुए हों और कहीं जाने का मन न हो। तब आपके बेस्ट फ्रैंड ने बोल दिया है कि उधर जाना है तो जाना है। फिर तो दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती। 

Source

 

दोस्तों के साथ हंसना, खेलना, घूमना-फिरना सबकुछ होता है, लेकिन बेस्ट फ्रैंड के लिए सबकुछ। 





Add a Comment

comments

Related Articles

More Articles